जिस VIP कल्चर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गाड़ियों से बति हटवाकर खत्म करवाया था वो VIP कल्चर एक बार फिर वापस आ रहा है। हरियाणा भाजपा सरकार इसे वापस लाने वाली है। लाल बत्ती हटने के बाद वीआईपी कल्चर से बाहर हुए विधायकों की गाड़ी की अब दूर से पहचान हो सकेगी। जल्द ही मंत्रियों की तरह अब इन गाड़ियों पर भी झंडी लगेगी। अब एमएलए लिखी झंडी गाड़ी पर लगेगी तो माननीयों को कुछ VIP ट्रीटमेंट शुरुआत में ही मिलने लग जाएगा।

बाकायदा इन झंडियों का डिजाइन तैयार हो चुका है। इसे विधानसभा स्पीकर ने मंजूरी दे दी है। बताया जा रहा है कि मॉनसून सत्र से पहले विधायकों की गाड़ियों पर ये झंडियां लग जाएंगी। विधायकों को अभी विधानसभा से एमएलए लिखा स्टीकर जारी किया है, जो गाड़ियों के शीशे पर लगा है। पुलिस कर्मचारी हो या अन्य कोई, इस पर जल्दी नजर नहीं जाती। इसलिए कई उन्हें पार्किंग से लेकर रास्ते तक में रोक लिया जाता है। इससे कई बार विधायकों व पुलिस की बहस होने की खबरें भी आती रहती हैं।

विधायकों ने पहचान के लिए झंडी की मांग थी। आपको बता दें पुलिस अधिकारियों से लेकर प्रशासनिक अधिकारियों की गाड़ियों आगे पद नाम की झंडी लगी होती है।

Join us on Facebook

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *