पश्चिमी विक्षोभ के चलते हरियाणा में आगामी सप्ताह भी अंधड़ और बारिश का अनुमान है। 7 जून तक अधिकतम तापमान 38 सेल्सियस या इससे नीचे रहेगा। 8 जून से गर्मी फिर बढ़ेगी। इधर, मौसम विभाग ने बुधवार को प्रदेश के 12 जिलों में अंधड़, बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है

इस दौरान 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तेज हवाएं चलेंगी। बादल गर्जना के साथ कुछ स्थानों पर बिजली गिरने की आशंका है। इसके बाद वीरवार और शुक्रवार को भी अंधड़ के साथ बारिश होगी।

सोमवार को भी कई जिलों में हुई बारिश

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में 11.2 एमएम औसत बारिश हुई। कुरुक्षेत्र में सर्वाधिक 47.7 एमएम बारिश दर्ज की गई। वहीं करनाल में 30.6, रेवाड़ी में 28.8 एमएम बारिश हुई। लगातार बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया है। रात का मौसम बेहद ठंडा हो गया। रात का पारा 20 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है।

वहीं अधिकतम तापमान 32 से 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा। नारनौल में अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री सेल्सियस रहा। करनाल में न्यूनतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस रहा।

12 जिलों में येलो अलर्ट

  • 2 जून – सामान्य
  • 3 जून – महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर रोहतक, सोनीपत, पानीपत, सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, जींद, भिवानी और चरखी-दादरी जिले में बारिश, अंधड़ का येलो अलर्ट।
  • 30-40 किमी. प्रति घंट की गति से अंधड़।
  • 4-5 जून – पूरे प्रदेश में दो दिन तक अंधड़, बारिश का येलो अलर्ट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *