INLD के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

पूर्व मंत्री मांगेराम राठी के बेटे के सुसाइड मामले में पुलिस ने सर्कुलर जारी कर दिया है। जगदीश नम्बरदार के सुसाइड मामले में INLD प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व विधायक नफे सिंह राठी समेत 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज है। पुलिस द्वारा लगातार छापेमारी करने के बावजूद अभी तक आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.

मामले की जांच और कार्रवाई के लिए गठित एसआईटी प्रमुख एएसपी अमित यशवर्धन ने कहा कि 6 आरोपियों को पकड़ने की पूरी कोशिश की जा रही है. मुख्य आरोपी नफे सिंह राठी के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया गया है, ताकि आरोपी को देश से बाहर न जाने दिया जाए. वहीं एसआई अश्विनी को भी पुलिस विभाग से सस्पैंड कर दिया गया है।

मृतक जगदीश नम्बरदार ने आत्महत्या से पहले एक ऑडियो भी वायरल किया था। एएसपी अमित ने बताया कि उन्होंने उस शिकायत और ऑडियो के संदर्भ में जगदीश नम्बरदार को बुलाया था। उस वक्त जगदीश नम्बरदार ने लिखित शिकायत देने से मना कर दिया था। हालांकि उन्होंने मौखिक तौर पर बताया था कि वो काफी मानसिक तनाव में है और इस पर कार्यवाही ठीक प्रकार से नहीं हुई है, इसलिए ठीक प्रकार से कार्यवाही करवाई जाए। इसलिए एक पुलिस राईडर की ड्यूटी भी विवादित जमीन पर लगाई थी।

पुलिस ने जगदीश नम्बरदार की आत्महत्या के बाद उनके बेटे गौरव के बयान पर आईपीसी की धारा 306 और 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया था। अब इस मामले में पुलिस ने जांच के दौरान आईपीसी की धारा 384 भी आरोपियों के खिलाफ लगा दी है। पुलिस ने जांच के दौरान विवादित जमीन से जुड़ा राजस्व रिकॉर्ड भी लेना शुरू कर दिया है । एएसपी अमित यशवर्धन का कहना है कि अगर जांच में कुछ सामने आया तो उनके आधार पर और धाराएं जोड़ दी जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *