हरियाणा रोड़वेज के बेड़े में शामिल होंगी 1009 बस, टाटा कंपनी को मिला टेंडर

परिवहन मंत्रालय ने हरियाणा रोड़वेज का बेड़ा बढ़ाने की योजना को मंजूरी दे दी है। विभाग ने 1009 बसें खरीदीं का काम पूरा कर लिया है। इन बसों को प्रदेशभर के डिपो से अलग-अलग रूटों पर दौड़ाया जाएगा। इसके लिये परिवहन विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है। इससे बसों की कमी के कारण परेशानी उठा रहे यात्रियों को राहत मिलेगी।

चेसिस की बजाय पूरी तैयार हरियाणा रोड़वेज बस खरीदी

बता दें हरियाणा रोड़वेज की तरफ से पहले बसों की चेसिस खरीदी जाती थी, जिन्हें तैयार करवाने के लिए अलग टेंडर दिए जाते थे जिसमें समय लगता था। इस बार परिवहन विभाग ने कंपनी से सीधे तैयार बसों को खरीदा है। उक्त कंपनी बसों को गुरुग्राम में तैयार करवा रही है। मार्च से तैयार बस परिवहन विभाग को मिलनी शुरू हो जाएंगी, जिन्हें सीधे डिपो में भेजा जाएगा।

यात्रियों को मिलेगी सुविधा

रोडवेज बेड़े में 1009 बसों के शामिल होने के बाद यात्रियों को भी सुविधा मिलेगी। अभी डिपो में बसों की संख्या कम है। एनसीआर में 10 वर्ष पूरे करने वाली बस कंडम घोषित हो चुकी है। ऐसे में यात्रियों को भी परेशानी हो रही है। मार्च से नई बस विभाग को मिलनी शुरू हो जाएंगी।

हरियाणा रोड़वेज विभाग ने 1009 तैयार बसों का टेंडर टाटा कंपनी को दिया है। इन बसों को कंपनी कहां तैयार करवा रही है, इससे कोई लेना-देना नहीं है। विभाग को तैयार बस मिलेंगी, जो मार्च से मिलनी शुरू हो जाएंगी।

-वीरेंद्र दहिया, डीजी, रोड़वेज विभाग

Join us on WhatsApp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *