नूंह हिंसा पर हाई अलर्ट: गृह मंत्री विज बोले- यह मास्टरमाइंड का रचा हुआ प्लान, एयरफोर्स स्टैंडबाई पर

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने नूंह हिंसा पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह हिंसा एकदम हुई हिंसा नहीं, बल्कि किसी मास्टरमाइंड का रचा हुआ प्लान है। सरकार के अधिकारियों को पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं और जो भी दोषी होगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा।

अनिल विज ने साफ कहा कि जिस तरह पत्थर इकट्ठे करके, गोलियां चला के हिंसा हुई है ये एकदम नहीं हुई। ये किसी न किसी मास्टर माइंड का प्लान था जो देश और प्रदेश की शांति भंग करना चाहता है। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि इस मामले में जांच बिठा दी गई है और जो भी दोषी पाया जाएगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।

केंद्र से 20 कंपनियां मंगवाई गई, एयरफोर्स भी स्टैंडबाई पर

विज ने बताया कि केंद्र से सुरक्षा बलों की 20 कंपनियां मंगवाई गई है और एयरफोर्स को भी स्टैंडबाई रखा गया है, ताकि यदि एयरलिफ्ट की जरूरत हुई तो हम तैयार रहें। विज ने राजनीतिक पार्टियों को भी सलाह देते हुए कहा कि यह राजनीति करने का समय नहीं है, यह शांति बहाल करने का समय है।

हरियाणा के बाकी जिलों से भी फोर्स भेजी गई

गृह मंत्री ने कहा कि नूंह में हालात नियंत्रण में हैं और नूंह में इंटरनेट सेवाएं बंद करने के साथ-साथ कर्फ्यू लगा दिया गया है। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त संख्या में फोर्स लगा दी गई है। नूंह के साथ लगते जिलों से फोर्स भेजी गई थी और हरियाणा के बाकी हिस्सों से भी फोर्स भेजी जा रही है।