Haryana Roadways के बेड़े में शामिल होंगी बीएस-6 मानक वाली 1000 बसें, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की घोषणा

हरियाणा रोडवेज (Haryana Roadways) के बेड़े में बीएस-6 उत्सर्जन मानक वाली 1000 नई बसें शामिल की जाएंगी। जून से पहले सभी बसें रोडवेज को मिल जाएंगी। उक्त घोषणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार को पंचकूला के सेक्टर-1 से बीएस-6 उत्सर्जन मानक वाली 70 नॉन-एसी बसों को रवाना करते समय कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 31 मार्च 2023 तक 400 बसें मिलने की संभावना है। शेष बसें भी 30 जून 2023 से पहले रोडवेज (Haryana Roadways) को मिल जाएंगी। उन्होंने कहा कि इन बसों को रवाना करना खास है, क्योंकि परिवहन विभाग में पहली बार पूरी तरह से निर्मित नॉन एसी बसों की खरीद की जा रही है। इससे पूर्व विभाग बस/चेसिस निर्माताओं से चेसिस खरीदता था।

इसके बाद हरियाणा रोडवेज इंजीनियरिंग कॉरपोरेशन (एचआरईसी) गुरुग्राम बस की बॉडी फैब्रिकेशन करता था। इससे चेसिस पर बस बॉडी फैब्रिकेशन करने में अधिक समय लगता था। इसके परिणामस्वरूप डिपो के लिए पूरी तरह से निर्मित बसों की आपूर्ति में देरी होती थी।

मनोहरलाल ने कहा कि हरियाणा और आसपास के क्षेत्रों में किफायती, सुरक्षित और सुगम सार्वजनिक परिवहन सेवाएं प्रदान करना राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की 550 इलेक्ट्रिक बसें खरीदने की भी योजना है। पहले फेज में 50 बसें गुरुग्राम और 50 फरीदाबाद भेजी जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *